हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



(और पढ़े – ऑस्टियोपोरोसिस होने के कारण, लक्षण और बचाव…)

जिन खाद्य पदार्थों में चीनी का उच्च स्तर होता है उनका सेवन कई लोगों के लिए एक वास्तविक लत बन सकता है। उचित सैर करने से आप इससे बच पाएंगे। अब से आपके पास उन मिठाइयों से बचने का कोई बहाना नहीं है जो आपको इतना लुभाती हैं.

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

शरीर को स्‍वस्‍थ्‍य बनाए रखने के लिए पैदल चलना बहुत ही आवश्‍यक है। इसके लिए आपको मैराथॅन दौड़ करने की आवश्‍यकता नहीं है। इसके बजाए आप नियमित रूप से दैनिक आधार पर कुछ दूरी पैदल चल सकते हैं। इससे आपको फिटनेस के साथ- साथ भावनात्‍मक लाभ मिल सकता है। इसके अलावा आप नियमित रूप से पैदल चलकर विभिन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य लाभ भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

वजन घटाने में सहायक: पैदल चलना कैलोरी बर्न करने का एक प्रभावी तरीका है और वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है.

बड़ी-बड़ी आंखें, जुड़ी हुई आईब्रो...हूबहू काजोल की आईना है ये लड़की, इस हमशक्ल को देख अजय भी कंफ्यूज होकर बोलेंगे- मेरी बीवी कौन है

वॉकिंग न सिर्फ हमारे शारीरिक बल्कि दिमागी स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी होती है। यह दिमाग को तेज करने में सहायक है और याद करने की क्षमता के कार्यों में सुधार करती है। यह ब्लड सर्कुलेशन में सुधार लाती है, इस प्रकार आपको अधिक सतर्क होने में मदद मिलती है। वॉकिंग के द्वारा बुढापे में दिमागी यादाश को भी ठीक किया जा सकता है।

मीन राशि के जातक आज  अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय आनंद पूर्वक व्यतीत करेंगे. जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें और खानपान में अत्यधिक तले भुने  भोजन से परहेज रखें, नहीं तो पेट संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है और व्यवसाय के कामों में सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

All info these cookies obtain is aggregated and so anonymous. If you don't enable these cookies we may not know If you have visited our web-site, and will not be equipped to watch its overall performance.

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग प्रबंधन क्षेत्र से संबंधित कार्य करते हैं, उनके पास आज अतिरिक्त कार्यभार website रहेगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. जिन विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं, उन्हें पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. परिवार में धार्मिक माहौल बना कर रखना चाहिए, संध्या के समय पूजा, दीपक जलाना और आरती करनी चाहिए. दिन के प्रारंभ में चोट चपेट से संबंधित अलर्ट रहना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति के कारण चोट लगने की आशंका है.

मित्रों के साथ  आप कहीं घूमने फिरने जाने की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थी अपनी परीक्षाओं पर पूरा फोकस बनाए रखें, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे.

•इंटरकॉम या फोन का उपयोग करने के बजाय अपने सहयोगी से बात करने के लिए उसके पास चलकर जाएं।

अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को ट्रैक करें! हेल्थशॉट्स ऐप डाउनलोड करें

(और पढ़े – रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय…)

Report this wiki page